हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल

सैफ्लावर  जिसे हिंदी में कुसुम के फूल भी कहा जाता है. इसके बीजों से निकला तेल किसी औषधि से कम नहीं होता है. सैफ्लावर के बीज सेहत के साथ-साथ बालों और चेहरे की खूबसूरती को निखारने का काम भी करते हैं. इसमें मौजूद गुण पिंपल्स से छुटकारा दिलाने के साथ साथ रंगत को भी निखारते हैं. आज हम आपको कुसुम के तेल के कुछ ब्यूटी फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले कुसुम के फूल के तेल को अपने चेहरे पर लगाएं. सैफ्लावर में भरपूर मात्रा में लीलोनिक एसिड मौजूद होता है जो पिंपल्स से राहत दिलाने में मदद करता है. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर सेफ्लावर ऑयल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

2- रंगत को निखारने के लिए सैफ्लावर ऑयल बहुत फायदेमंद होता है. इस तेल में पाए जाने वाले गुण स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों के प्रभाव से बचाने के साथ साथ रंगत को निखारने का काम करते हैं. नियमित रूप से इस तेल को चेहरे पर लगाने से रंगत में निखार आता है. 

3- सैफ्लावर ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो झुर्रियों को कम करने में मदद करता है. किसी भी फेस पैक में से सैफ्लावर की कुछ बूंदें मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करने से आपकी झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन कोमल और मुलायम हो जाएगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -