टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना
टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना
Share:

साबूदाना व्रत में खाया जाने वाला आहार है, पर क्या आपको पता है की साबूदाने के इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसे स्किन पर इस्तेमाल करने से स्किन में निखार आता है. आज हम आपको साबूदाने के स्किन के लिए कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए साबुदाने को मलाई के साथ मिलाकर पीस लें, अब इसे अपने चेहरे पर  फेस पैक की तरह लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो ले. अगर आप हफ्ते में 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपके चेहरे का रूखापन दूर हो जायेगा.

2- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए साबुदाने के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धों ले. ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद एक्सट्रा आयल बाहर निकल जायेगा.

3- अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो साबुदाने के पेस्ट को अपने  चेहरे पर लगाएं. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धों लें, अगर आप हफ्ते में 2-3 बार इस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

4-  टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए साबुदाने के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, ऐसा करने से टैनिंग तो दूर होगी ही साथ ही आपकी त्वचा में निखार भी आएगा.

 

मौसम के अनुसार करे बालों में पानी का इस्तेमाल

जानिए होंठो पर लिपस्टिक लगाने के कुछ खास टिप्स

बर्फ से बना है ये होटल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -