सबरीमाला मंदिर: महिलाओं के प्रवेश पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज
सबरीमाला मंदिर: महिलाओं के प्रवेश पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: देश में वर्तमान समय में सबरीमाला मंदिर विवाद ज्यादा गहराता जा रहा है। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बावजूद केरल के सबसे मशहूर सबरीमाला मंदिर में महिलाएं प्रवेश नहीं कर पा रही हैं और इसी मुद्दे को लेकर आज केरल हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। दरअसल सबरीमाला मंदिर में प्रवेश को लेकर चार महिलाओं ने हाईकोर्ट में ये याचिका दायर की है जिस पर पुलिस सुरक्षा को लेकर इन महिलाओं की याचिकाओं पर सुनवाई होनी है। 

इस बच्चे के इतने करीब हैं निक-प्रियंका, आखिर क्या है माजरा

जानकारी के अनुसार बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसका विरोध भी हो रहा है। केरल में स्थानीय महिलाओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का विरोध किया जा रहा है और सबरीमाला मंदिर प्रदर्शन में तीन हजार से ज्यादा महिलाएं गिरफ्तार भी हुई हैं। वहीं इस मामले में केरल के सभी पुलिस थानों में 26 अक्टूबर से अब तक 517 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस ने सबरीमाला मंदिर के पुजारी और अयप्पा धर्म सेना के अध्यक्ष राहुल ईश्वर को रविवार सुबह कोच्चि में गिरफ्तार किया है उन पर आरोप है कि उन्होने पिछले हफ्ते कोच्चि में इस मुद्दे पर भड़काऊ टिप्पणी की थी।

देहरादून में सेना को नहीं मिल रहा पानी, समय से पहले ही पड़ी कड़ाके की ठंड ने जमा दिया पाइप का पानी

गौरतलब है कि केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर जमकर विरोध किया जा रहा है। वहीं स्थानीय पुलिस के अनुसार अभी तक केवल 122 प्रदर्शनकारी रिमांड में हैं जबकि अन्य को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। इसके अलावा केरल पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने निर्देश दिया है कि उन लोगों की गिरफ्तारी नहीं की जाए जिन्होने भजन और प्रार्थनाओं के जरिए अपना विरोध जाहिर किया था। 


खबरें और भी 

नशे में बेकाबू हुई लड़की, पुलिस के सामने उतार दिए कपड़ें

अयोध्या राम मंदिर बनाने में लगने वाले पत्थरों पर निर्मोही अखाड़े ने जताई आपत्ति

दिल्ली में थमे हजारों बसों के पहिये, मेट्रो पर आया पूरा बोझ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -