सबरीमाला मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भक्तों ने किया विरोध
सबरीमाला मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भक्तों ने किया विरोध
Share:

निलाक्कल: भारत में इस समय केरल के सबरीमाला मंदिर का मुद्दा जमकर उछल रहा है और मंदिर को लेकर स्थानीय नेता अपनी अपनी रोटियां सेंक रहे हैं। वर्तमान में सबरीमाला मंदिर के खुलने से भी माहौल गर्मा गया है। यहां हम आपको बता दें कि भगवान अयप्पा मंदिर के सोमवार शाम को मासिक पूजा के लिए खुलने के मद्देनजर सबरीमाला मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। 

नवरात्रि से दीपावली तक ही दक्षिण में बहती है यह नदी

जानकारी के अनुसार बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल में सबरीमाला पर अपना फैसला सुनाया था जिसके बाद केरल में इसका जमकर विरोध दर्ज हुआ था। वहीं रविवार सुबह से ही एरुमेली पहुंच चुके श्रद्धालुओं ने पंबा और सन्निधानम न जाने देने के खिलाफ सोमवार सुबह यहां प्रदर्शन किया इसके साथ ही उन्होने अयप्पा शरणम के नारे लगाते हुए यातायात को भी अवरुद्ध कर दिया। 

बाबा रामदेव के 'पतंजलि परिधान' का पहला स्टोर खुला, दिवाली पर मिलेगा 25 प्रतिशत डिस्काउंट

गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर शुरू से ही विवाद गर्माया हुआ है। वहीं मंदिर के खुलने पर भी भक्तों ने जमकर नारे लगाए हैं। मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने आए कुछ श्रृद्धालु लाइन में खड़े हुए इतने परेशान हो गए कि उन्होने वे अपना विरोध शुरू कर दिया। वहीं अयप्पा मंदिर से निकटता से जुड़े पन्दलम शाही परिवार ने कहा कि वह सबरीमाला मंदिर में और उसके आसपास भारी सुरक्षा से दुखी है। इसके अलावा परिवार ने कहा कि इस बात का दुख है कि श्रद्धालुओं को भारी सुरक्षा कवच के बीच मंदिर में पूजा करनी होगी। यहां बता दें कि बीते माह ​ही मंदिर को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे करीब 3,731 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और 545 मामले दर्ज किए गए थे। 


खबरें और भी 

स्वामी सत्यमित्रानंद ने दी चेतावनी, अगर राम मंदिर नहीं बना तो करूँगा देहत्याग

आईएनएस अरिहंत ने पूरी की पहली गश्त, पीएम मोदी ने कहा अब कोई दुस्साहस न करे

अवनि के एनकाउंटर पर भड़के राहुल और मेनका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -