त्यागी ने खुद स्वीकारी VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले की बात
त्यागी ने खुद स्वीकारी VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले की बात
Share:

नई दिल्ली : वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में 6 साल बाद हुए खुलासे में रिश्वतखोरी के इल्जाम में फंसे पूर्व इंडियन एयर फोर्स चीफ एस पी त्यागी के मामले में सीबीआई की रिपोर्ट में एक नया खुलासा हुआ है। कहा जा रहा है कि 2013 में हुए सीबीआई जांच के दौरान उन्होने स्वंय कबूला था कि उनकी मुलाकात बिचौलिए गुइदो हाशके से दिल्ली में हुई थी। जांच एजेंसी के अनुसार, त्यागी बिचौलिए एक पार्टी के दौरान दिल्ली के एक फार्म हाउस पर मिले थे। लेकिन यह भी साफ किया था कि उन्होने कोई घूस नहीं ली। इसके बाद भी वो हाशके से 5-6 बार मिल चुके है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की इनभैठकों में त्यागी के साथ उनके रिश्तेदार डोकसा और संदीप त्यागी भी मौजूद रहते थे। इस दौरान कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े पहलुओं पर चर्चा होती थी। इटली कीू अदालत में इस मामले में सुनवाई होने के बाद देश की सियालत गरम है। रिपोर्ट के अनुसार, 53 करोड़ डॉलर की डील को पाने के लिए इटली के अधिकारियों ने भारतीय अधिकारियों को 100-125 करोड़ तक की रिश्वत दी थी। मिलान कोर्ट के फैसले में 17 पन्नोंकी रिपोर्ट के साथ त्यागी का भी नाम सामने आया है।

हांलाकि त्यागी हाशके से किसकी पार्टी में मिले थे, यह साफ नहीं हो पाया है, लेकिन वो फार्महाउस उनके ही किसी रिश्तेदार का है। इस मामले में सीबीआई ने त्यागी समेत कुल 13 लोगों पर मामला दर्द किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -