उपचुनावों के लिए सपा प्रत्याशी घोषित
उपचुनावों के लिए सपा प्रत्याशी घोषित
Share:

उत्तरप्रदेश में उपचुनावों के लिए सभी पार्टिया अपना पूरा जोर लगा रही है तात्कालिक स्थिति को देखते हुए उपचुनावों के बारे में कहा जा सकता है कि इससे पहले कभी भी उपचुनावों को लेकर इस तरह कि तैयारियां नहीं की गई थी, कांग्रेस पहले ही अपने पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है, इसी बीच समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर संसदीय क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों पर मोहर लगा दी है.

इस उपचुनाव में गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद चुनाव लड़ेंगे, जो कि निषाद पार्टी के सर्वेसर्वा संजय निषाद के पुत्र हैं. वहीं दूसरी ओर फूलपुर संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. समाजवादी पार्टी इन दोनों संसदीय क्षेत्रों में पिछड़ा उम्मीदवार लड़ा रही है जिसे समाजवादी पार्टी के अपने कोर वोट बैंक के पास वापस लौटने की कोशिश भी माना जा रहा है.

प्रत्याशियों के ऐलान के पहले अखिलेश यादव ने छोटे दलों के साथ गठबंधन किया, जिसमें निषाद पार्टी और पीस पार्टी शामिल है. कुशवाहा समुदाय के कई नेताओं को शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल किया गया है. जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे ने अखिलेश यादव के सामने पार्टी ज्वॉइन की. बीजेपी से टक्कर लेने के लिए उप चुनाव के बहाने अखिलेश यादव ने छोटे-छोटे गठबंधन बनाने की निति अपनाई है. फ़िलहाल बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम ओपन नहीं किये है.

राजनीतिक दलों को मिला 1,500 करोड़ का चंदा

क्यों यूपी के 10 लाख विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा ?

उप चुनावों का 2019 से रिश्ता क्या कहलाता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -