SCO की बैठक में भारत और पाकिस्तान में नहीं होगा संवाद
SCO की बैठक में भारत और पाकिस्तान में नहीं होगा संवाद
Share:

चीन: भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में होने जा रही शंघाई सहयोग संगठन की मंत्रीस्तरीय बैठक के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की  पाकिस्तानी समकक्षों के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी. आधिकारिक सूत्रों से जानकारी मिली है कि, 'पाकिस्तान के मंत्रियों के साथ कोई बैठक नहीं होगी. ’’ जम्मू - कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादियों के हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे हैं. 

बता दें कि सुषमा 24 अप्रैल को एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी. उसी दिन सीतारमण एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगी. इसी साल जून में चीन के किंगदाओ शहर में प्रस्तावित एससीओ शिखर बैठक की तैयारियों के तहत ये मंत्रीस्तरीय बैठकें हो रही हैं. 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान को पिछले साल इस समूह में शामिल किया गया था.  मंत्रीस्तरीय बैठकों में क्षेत्रीय सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी लड़ाई सहित कई जरुरी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. भारत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चार दिनों की यात्रा पर शनिवार को यहां पहुंची. इस दौरान वह द्विपक्षीय संबंधों को सामान्य बनाने के लिए अपने चीनी समकक्ष वांग यी के साथ जरुरी चर्चा करेंगी और शंघाई सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी.

बच्चों से रेप पर दुनियाभर में है सख्त कानून

मलेशिया में आयोजित होगा भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड शो

कॉमनवेल्थ देशों के नए प्रमुख बने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -