पाकिस्तान में बैन हुए भारतीय टीवी चैनल और बॉलीवुड फिल्में
पाकिस्तान में बैन हुए भारतीय टीवी चैनल और बॉलीवुड फिल्में
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भारतीय चैनलों को बैन कर दिया गया है. वहां स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी. खबर के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली विदेशी सामग्री को बैन कर दिया है. इस संबंध में कोर्ट यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें भारतीय चैनलों को बैन करने का फैसला लिया.

टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इसी संबंध में सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश मियां साकीब निसार ने भारत से जुडी प्रसारित होने वाली कोई भी सामग्री नहीं दर्शाई जाएगी और उन्हें बंद करने का आदेश दिया है. उन्होंने ये स्पष्ट करते हुए कहा है कि प्राधिकारी सिर्फ उचित सामग्री का प्रसारण करें. अपने बयान में उन्होंने आगे कहा कि 'वे हमारे बांधों के निर्माण को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं और हम क्या उनके चैनलों को प्रतिबंधित भी नहीं कर सकते हैं?'

 फिर हुआ कमाल, ऑस्ट्रेलिया में दो नर पेंगुइन ने दिया बच्चे को जन्म

जानकारी के लिए बता दें, इसके पहले भी पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक आयोग ने 2016 में स्थानीय टीवी चैनलों पर और एफएम रेडियो पर प्रसारित होने वाली भारतीय सामग्री के प्रसारण पर रोक लगा दी थी. लेकिन इस पर लाहौर कोर्ट का फैसला कुछ और ही था. लाहौर कोर्ट ने साल 2017 ने इसी रोक को ख़ारिज कर दिया था और अवैध बताया था. बता दें, इस संबंध में पाकिस्तान की सरकार को कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन इस बार फिर से वहां भारतीय चैनल और फिल्मों पर बैन लगा दिया गया है. 

खबरें और भी.. 

वियतनाम के लोग पटरी पर लेट-लेट कर खिंचवा रहे फोटो, ये है वजह

भारतीयों के विरोध के बाद ब्रिटेन की शराब कंपनी ने बीयर से हटाया 'गणेश' नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -