एससी/एसटी एक्ट के विरोध में अब कथावाचक भी मैदान में
एससी/एसटी एक्ट के विरोध में अब कथावाचक भी मैदान में
Share:

ग्वालियर: एससी/एसटी एक्ट, राजनितिक विवाद के साथ-साथ अब धर्मयुद्ध में भी तब्दील हो चुका है. कई सरे राजनितिक चेहरों द्वारा टिप्पणी करने के बाद अब धर्मगुरु भी इस मामले पर चुप्पी तोड़ने लगे हैं. इसी क्रम में अब सिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार एससी/एसटी एक्ट पर से संशोधन वापिस ले, वरना वो किया जाएगा जो आज तक भारत के इतिहास में कभी नहीं किया गया होगा, इसके साथ ही देवकीनंदन ने कहा है कि अगर जरुरत पड़ी तो वे राजनीति में भी उतरने को तैयार हैं.

धारा 377 की वैद्यता को चुनौती देने वाली याचिका पर SC कल सुना सकती है फैसला

एक कथा कार्यक्रम में देवकीनंदन ठाकुर ने मंच से ललकारते हुए कहा है कि एससी/एसटी एक्ट के नाम पर जो बिना जांच के गिरफ़्तारी का कानून भारत में लागु किया गया है, ऐसा कोई कानून तो पाकिस्तान में भी नहीं है, क्या हम पाकिस्तान से भी गए बीते हैं. ठाकुर ने चेतावनी देते हुए कहा कि धर्म और जाति के नाम पर देश को बाँटने वालों को उनकी औकात दिखा दी जाएगी. इस कानून पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि  मर्डर और घोटाले में बेल और 'झूठी रिपोर्ट कराने पर जेल, यह कैसा कानून है'.

SC/ST एक्ट: कल रहेगा भारत बंद, मध्य प्रदेश में लगी धारा 144

राजनीति में उतरने का संकेत देते हुए ठाकुर ने कहा कि हम नोटा को वोट नहीं देंगे, हम जनता को विकल्प देंगे, हम खुद सरकार हैं हमारे अंगूठे के निशान से ही सरकार तय होती है. इसलिए अगर जरुरत पड़ी और सरकार ने ये संशोधन वापिस नहीं लिया तो हम राजनीति में उतरेंगे और इसके खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. आपक बता दें कि  इससे पहले जब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था तो दलितों ने 2 अप्रैल को भारत बंद किया था, जिसके बाद कई जगह हिंसा हुई और सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया और एससी एसटी एक्ट को मूल रूप में बहाल कर दिया था. 

खबरें और भी:-

मध्य प्रदेश चुनाव: क्या भाजपा पर भारी पड़ेगा एससी एसटी एक्ट ?

35 A को लेकर फारुख अब्दुल्ला ने दी केंद्र सरकार को धमकी

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -