सहयोगी बैंकों के चेकों पर एसबीआई की राहत
सहयोगी बैंकों के चेकों पर एसबीआई की राहत
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दे दी है . एसबीआई ने पांच पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक की चेकबुक को अब 31 दिसंबर तक के लिए मान्य कर दिया है. पहले यह चेकबुक एक अक्टूबर से अमान्य होने जा रही थीं. लेकिन 31 दिसंबर, 2017 के बाद ये अमान्य कर दी जाएंगी. यह जानकारी एसबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट के जरिए दी.

बता दें कि अब ग्राहक नई चेक बुक के लिए 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. लेकिन इस अवधि के बाद पुराने बैंक के चेक और IFS कोड वैध नहीं रहेंगे. एसबीआई ने ग्राहकों से कहा है कि नई चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, एटीएम या फिर शाखा में उपस्थित होकर आवेदन करने को कहा है.

उल्लेखनीय है कि जिन सहयोगी बैंकों का एसबीआई में विलय हुआ है, उनमें स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रवणकोर और भारतीय महिला बैंक शामिल हैं.एसबीआई में इन बैंकों के विलय के बाद कुल ग्राहक आधार 37 करोड़ हो गया है. इसीलिए एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक कहलाता है.

यह भी देखें

SBI ने दी अपने ग्राहकों को सौगात

आज से SBI में बदले ये चार नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -