SBI 2018 : कल से लागू हो जायेंगे ये 3 नए बदलाव
SBI 2018 : कल से लागू हो जायेंगे ये 3 नए बदलाव
Share:

गत फरवरी माह में वित्त मंत्री द्वारा राष्ट्रीय बजट पेश किया गया था. जिसमे कई बदलाव देखने को मिले थे, वे सारे नए बदलाव आज यानी 1 अप्रैल से लागू हो गए है. वहीं, दूसरी ओर देश की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने नियम में कई बदलाव किये थे. वे भी 1 अप्रैल से लागू हो गए है. हालांकि आज बैंक बंद होने के कारण ये सारे नियम अब कल से सुचारू रूप से लागू होंगे. आइये जानते है वे कौन से नियम है जो बदले गए हैं...

पुरानी चेक बुक नहीं चलेगी...

एसबीआई ने चेक बुक के सम्बन्ध में बेहद सख्त कदम उठाते हुए बदलाव किया है. नए नियम के मुताबिक़ अब एसबीआई में पुरानी चेक बुक से लेनदेन नहीं हो सकेगा. 

इलेक्टोरल बॉन्ड...

इलेक्टोरल बॉन्ड का नया नियम एसबीआई में कल यानी 2 अप्रैल से लागू होगा. भारतीय स्टेट बैंक की 11 शाखाओं में बिक्री होगी. दिल्ली, गुवाहाटी, भोपाल जैसे 11 शहरों में ये बॉन्ड 10 अप्रैल तक मिलेंगे. 

मिनिमम बैलेंस चार्ज कम लगेगा...

भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों के लिए यह एक खुशखबरी हैं, अब आपके खाते में मंथली बैलेंस न होने पर लगने वाला चार्ज कम कर दिया गया है. जो कि पहले अधिक था. अब नए नियम के मुताबिक, गांव में 40 रुपये की जगह 10 रुपये, अर्धशहरी क्षेत्र में 40 रुपये की जगह 12 रुपये और शहरों में 50 रुपये की जगह 15 रुपये चार्ज लगेगा.

एसबीआई घोटाला: एक और 'नीरव मोदी' पर दर्ज हुआ केस

17 लाख रु कैश से भरा एटीएम उखाड़कर ले गए चोर

एक और बैंक घोटाला, मामला 854 करोड़ का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -