हार से परेशान बैंगलोर के सामने आज चेन्नई की चुनौती

Apr 22 2015 04:04 PM
हार से परेशान बैंगलोर के सामने आज चेन्नई की चुनौती
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलगी। रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम के सामने पिछले दो हार के बाद जीत की ओर लौटने की चुनौती होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स को भी पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

सुपरकिंग्स हालांकि इस संस्करण में चार मैचों में तीन में जीत हासिल करने में कामयाब रहा है और रॉयल चैलेंजर्स के मुकाबले ज्यादा बेहतर स्थिति में है। रॉयल चैलेंजर्स को तीन मैचों में केवल एक जीत हासिल हुई है और वह अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें पायदान पर है। रॉयल चैलेंजर्स ने इस संस्करण में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स को उसी के घर में हराकर धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद उसे सनाराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा।

बहरहाल, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच आईपीएल में हुए मुकाबलों की बात करें तो धौनी की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। दोनों के बीच हुए 17 मुकाबलों में सुपरकिंग्स ने नौ बार जीत हासिल की है। रॉयल चैलेंजर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या यह रही है कि वह बहुत हद तक अपने स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स पर निर्भर है।

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली चल नहीं रहे और इस सत्र में फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदे गए सबसे महंगे खिलाड़ी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक भी अब तक अपनी उपयोगिता साबित करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने तीन मैचों में अब तक केवल 33 रन बनाए हैं। रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 10.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। गेंदबाजी भी टीम की बड़ी समस्या है।

आस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिशेल स्टार्क के घुटने में चोट है और बुधवार के मैच में उनका खेलना अभी तय नहीं है। इसके उलट चेन्नई सुपरकिंग्स ज्यादा बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। हर विभाग में टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

रॉयल चैलेंजर्स को अगर यहां जीत हासिल करनी है तो उसके बड़े खिलाड़ियों का प्रदर्शन अहम होगा। निश्चित तौर पर गेल, कोहली, डिविलियर्स तथा कार्तिक के कंधो पर बड़ी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी होगी।
?