बालों  के लिए फायदेमंद होता है गुलाबजल
बालों के लिए फायदेमंद होता है गुलाबजल
Share:

ये बात तो सभी जानते है की गुलाबजल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की स्किन के लिए भी गुलाबजल का इस्तेमल बहुत फायदेमंद होता है, गुलाबजल में केमिकल मौजूद नहीं होता है, इसलिए इसके इस्तेमाल से बालों को कोई नुकसान भी नहीं होता है. आज हम आपको गुलाबजल के  कुछ ऐसे हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालो की सभी समस्याएं दूर हो जाएगी.

1- अपने बालों  की फिजिनेस को दूर करने के लिए गुलाबजल में बराबर मात्रा में एलोवेरा जेल को डालकर अच्छे से मिक्स करे, अब इस पेस्ट को अपने बालों  में अच्छे से लगाकर 10-15 मिनट तक मसाज करें, जब ये बालों  में पूरी तरह से सूख जाये तो अपने बालों में शैंपू कर लें. अगर आप एक महीने में तीन से चार बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल करती है तो इससे बाल और सिर दोंनो ही नरिश हो जायेगे. एलोवेरा से सिर का मॉइस्चराइजर बना रहेगा और बालों की फिजिनेस दूर होगी.

2- अपने डैमेज हो चुके बालों  को रिपेयर करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा ऑलिव ऑइल ले ले, अब इसमें विटामिन ई के तेल की कैप्सूल को डालकर अच्छे से मिक्स करे, अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर मिला ले, अब इस मिश्रण को एक स्प्रे बॉटर में भर लें. और इसे आप अपने बालों पर अच्छे से छिड़के, ऐसा करने से आपके डेमेज बाल ठीक हो जायेगे और आप अपने बालों को एक अच्छा स्टाइल दे सकती हैं.

 

इन चीजों के इस्तेमाल से गायब हो जायेंगे पिम्पल्स के निशान

इन तरीकों से पाए चमकती दमकती त्वचा

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -