गुलाबजल दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या
गुलाबजल दूर कर सकता है डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की कई लड़कियों का रंग तो बहुत गोरा होता है पर उनकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स  होते है जिससे उनकी साड़ी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण सूरज की तेज किरणों, खराब डाइट और नींद पूरी न होना हो सकते है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है.
 
1- अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स है तो नियमित रूप से अपनी आँखों के नीचे रुई की मदद से गुलाब जल लगाए. और फिर थोड़ी देर के बाद इसे धो दे. इसके इस्तेमाल से आपकी आंखे भी फ्रैश दिखेंगी और डार्क सर्कल की समस्या भी दूर हो जाएगी.

2- चायपत्ती के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से पानी में चायपत्ती को डालकर उबाल ले और फिर इसे ठंडा करके कॉटन की मदद से अपनी आंखों के नींचे लगाए और फिर 15-20 मिनट के बाद इसे धो दे, रोज इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल दूर हो जाएंगे.

3- स्किन के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए अपनी आँखों के नीचे बादाम के तेल को लगाए. और थोड़ी देर तक हलके हाथो से मसाज करे. और फिर कॉटन की मदद से साफ कर लें.

 

केले का छिलका दूर कर सकता है पिम्पल्स की समस्या

स्किन की सभी परेशानियों को दूर करता है अंडा

इन तरीको को आज़माने से लम्बे समय तक लगी रहेगी आपकी लिपस्टिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -