मूड को बनाते है बेहतर गुलाब के फूल
मूड को बनाते है बेहतर गुलाब के फूल
Share:

आदतें कई तरह की होती हैं.. अच्छी आदतें, बुरी आदतें और बस ऐसे ही वाली आदतें. आज हम आपको रोजमर्रा की कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके मूड को बेहतर बनाती हैं और मानसिक स्वस्थ्य के लिए भी लाभदायक होती हैं.

1-वे लोग जो अपने घर में एक हफ्ते के लिए गुलाब के फूल या इनकी पत्तियां आदि रखते हैं वे अधिक सक्रिय और कम चिंतित रहते हैं. इसके अलावा वे लोग जो घर में ताज़े फूल रखते हैं वे लोग अधिक तरोताज़ा और खुश रहते हैं.

2-रोज़मर्रा में आपके खर्च करने की आदतें आपको मानसिक तौर पर बेहद प्रभावित करती हैं और बुद्धिमानी से किए गए खर्चे आपको ज्यादा खुश रखते हैं. उदाहरण के तौर पर हफ्ते में एक बार घूमने जाना, मानसिक सुख के लिए कपड़ों आदि समान की शॉपिंग करने से कहीं ज्यादा लाभादायक होता है.

3-हम जब भी कहीं बाहर से घर आते तो मुंह और पैरों को ताज़े पानी से धो लेना चाहिए. ऐसा करने पर हमारी थकान भी दूर होती है और चिड़चिड़ापन भी कम होता है. दिमाग को शांति मिलती है.

4-स्वीट सोडा के चार या अधिक केन प्रति दिन पीने से  किसी व्यक्ति में अवसाद का जोखिम 30 प्रतिशत से भी अधिक बढ़ जाता है. जबकि आइस्ड कॉफी के चार कप एक दिन में पीने से अवसाद का जोखिम 10 प्रतिशत तक कम हो जोता है.

जुखाम में इस्तेमाल करे घर में बना कफ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -