चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी
चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर करता है चावल का पानी
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट और ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं. पर बढ़ती उम्र और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण उनकी स्किन की खूबसूरती कहीं खो सी जाती है, पर क्या आप जानते हैं कि आपके घर में एक ऐसी चीज़ मौजूद होती है, जिसके इस्तेमाल से आप अपनी बढ़ती उम्र के असर को रोक सकती हैं. और अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकते हैं. चावल का पानी सभी घरों में मौजूद होता है पर क्या आपको पता है कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. चावल के पानी में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं. इसके अलावा इस चावल के पानी के इस्तेमाल से आपकी स्किन टाइट हो जाती है. 

1- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां आ रही हैं, तो इन को दूर करने के लिए एक गिलास चावल के पानी में एक पेपर टावल को भीगा दे. और फिर को निकालकर अपने चेहरे पर अच्छे से चिपका लें. आधे घंटे बाद इसे अपने चेहरे से हटा दें और चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 

2- चावल के पानी में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और इ मौजूद होता है जो आपकी स्किन को टाइट रखने का काम करता है, और आपकी त्वचा में चमक और निखार लाता है, अगर आप अपने चेहरे में चमक लाना चाहती हैं, तो थोड़े से चावल के पानी में एक चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. और फिर से अपने चेहरे पर लगा के 1 घंटे के लिए छोड़ दें,  अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर ले. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -