रोहित की बल्लेबाजी के आगे नहीं टिक सकी लंका

रोहित की बल्लेबाजी के आगे नहीं टिक सकी लंका
Share:

कटक के बाद इंदौर में हुए टी-20 मैच में जहाँ टीम इंडिया ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में हराया. वहीँ तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है .इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबजी का फैसला श्रीलंका के लिए गलत साबित हुआ और इस मुकाबले में बड़े अंतर के साथ हार का सामना करना पडा, बता दें कि टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 261 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम महज 172 रनों पर सिमट गई और भारत ने यह मुकाबला 88 रनों से जीत लिया.वहीँ टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने लगातार दूसरी बार 4 विकेट झटके हैं. रोहित शर्मा को उनकी तूफानी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 260 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 261 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे तेज टी-20 शतक के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 35 गेंदों में सेंचुरी लगा दी. रोहित ने 43 गेंदों में 118 रन बनाए. रोहित के अलावा लोकेश राहुल ने 49 गेंदों में 89 रनों की आतिशी पारी खेली, जबकि धोनी ने 28 रन बनाए.

 रोहित के शतक के दम पर भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए. रोहित ने लोकेश राहुल (89) के साथ पारी की शुरुआत की और शुरू से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 12.4 ओवरों में 165 रनों की साझेदारी की.यह भारत के लिए पहले विकेट के लिए टी-20 में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. राहुल अपने दूसरे टी-20 शतक से 11 रनों से चूक गए. उनकी 49 गेंदों की पारी का अंत नुवान प्रदीप ने किया. राहुल ने अपनी पारी में पांच चौके और आठ छक्के लगाए.

भारत में मौजूद एक ऐसा मंदिर जो देता है देश भक्ति की मिशाल

दिसंबर 2018 तक पटरी पर दौड़ेगी स्वदेशी ट्रेन

हिमाचल की कमान किसके हाथ में ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -