स्किन को खूबसूरत बनाता है सेंधा नमक
स्किन को खूबसूरत बनाता है सेंधा नमक
Share:

सभी लड़कियां चाहती हैं कि उनकी त्वचा हमेशा निखरी और बेदाग रहें. पर आज के समय में प्रदूषण भरे वातावरण के कारण चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स आ ही जाते हैं. पिम्पल्स और दाग धब्बे आने के कारण चेहरे की पूरी सुंदरता खत्म हो जाती है. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सेंधा नमक का इस्तेमाल करें. सेंधा नमक आपकी त्वचा को निखरा और बेदाग बना सकता है. सेंधा नमक के इस्तेमाल से त्वचा को कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. ये आपके चेहरे पर मौजूद डेड स्किन को निकालकर उसे नेचुरल तरीके से खूबसूरत बनाता है. 

1- अगर आप बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं, तो सेंधा नमक को शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन या चार बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा. 

2- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो सेंधा नमक में थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. थोड़ी देर के बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अपने चेहरे से पिंपल्स, डेड स्किन, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से सेंधा नमक में नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.

 

त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है चुकंदर

केसर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खिली खिली त्वचा

पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -