GES : मोदी और इवांका का स्वागत करेगा रोबोट 'मित्र'
GES : मोदी और इवांका का स्वागत करेगा रोबोट 'मित्र'
Share:

हैदराबाद. हैदराबाद में होने वाले 3 दिवसीय ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इवांका ट्रंप का स्वागत एक 'मेड इन इंडिया' रोबोट करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'मित्र' नाम का यह रोबोट मंच पर मोदी और इवांका का स्वागत करेगा. ये रोबोट बैंगलुरू में तैयार किया गया है. बालाजी विश्वनाथन और उनकी 14 सदस्यीय टीम ने 2 मित्र रोबोट को तैयार किया है, जो GES में मौजूद रहेंगे.

ग्लोबल आंत्रप्रेन्योर समिट में दो मेड इन इंडिया रोबोट्स होंगे. इनमें एक रोबोट 'मित्र' मंच पर अतिथियों का स्वागत करेगा. दूसरा जनता से मुखातिब होगा. रोबोट को बनाने वाले बालाजी विश्वनाथन ने कहा कि जब पीएम मोदी और इवांका ट्रंप स्टेज पर आएंगे, तब 'मित्र' उनकी तरफ बढ़ेगा और उनसे बात करेगा. इसके बाद दोनों इसका बटन दबाएंगे और 'मित्र' समिट की शुरुआत की घोषणा करेगा. उन्होंने कहा कि जो रोबोट जनता में रहेगा उसकी कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों से बात करने की होगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत पहुंच गई हैं. इवांका करीब सुबह 5 बजे हैदराबाद पहुंचीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के साथ इवांका ट्रंप भी समिट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करेंगी. प्रधानमंत्री मोदी यहां प्रसिद्ध फलकनुमा पैलेस में अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी के सम्मान में आयोजित डिनर की मेजबानी भी करेंगे. 

इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘बीमा खाता’

मंडी में हम्मालों का हंगामा

सैन्यकर्मियों की बेटियों के लिए बदला पेंशन का नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -