सोने - चांदी की लगातार बढ़ रही है चमक
सोने - चांदी की लगातार बढ़ रही है चमक
Share:

नई दिल्ली : जहाँ एक ओर शेयर मार्केट दिन-प्रतिदिन नए-नए रिकॉर्ड कायम हो रहे हैं वहीँ सोने ओर चांदी की कीमतों में भी लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. जानकारी के अनुसार सोमवार के दिन सोने में 200 रुपये की बढ़त देखी गई. इस बढ़त के साथ ही सोना तकरीबन तीन माह के उच्चतम स्तर 30,950 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया.

चांदी की अगर बात की जाए तो चांदी भी 300 रुपये चमककर 40,200 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. यह इसका ढाई महीने का उच्चतम स्तर है. चार दिनों से लगातार सोने-चांदी में उछाल देखा जा रहा है. विदेशी बाजारों में धातुओं की कीमतों में आई उछाल के कारण इसका असर घरेलू बाज़ार पर भी देखने को मिल रहा है. वैश्विक बाज़ार में सोना 4.90 डॉलर की बढ़त के साथ 1,342.15 डॉलर प्रति औंस रहा.

वहीँ एक्सपर्ट्स का मानना है कि दुनिया कि अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमज़ोर पड़ने के कारण ही सोने में उछाल आया है. बताया जा रहा है कि डॉलर का सूचकांक पिछले तीन साल के निचले स्तर पर पहुंच गया है जिसके चलते दूसरे देशों में सोने जैसी धातुओं का आयात सस्ता हो गया जिससे सोने-चांदी की मांग बढ़ती जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चांदी 0.18 डॉलर उछलकर 17.35 डॉलर प्रति औंस हो गई है.

सोने - चांदी में आयी चमक

1 करोड़ के सोने के साथ पकड़े गए 5 आरोपी

ट्रेन और प्लेन से हो रही गोल्ड तस्करी पकड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -