सम्भोग के वक्त कुंवारी लड़कियां सबसे ज्यादा करती हैं इस चीज़ का इस्तेमाल

सम्भोग के वक्त कुंवारी लड़कियां सबसे ज्यादा करती हैं इस चीज़ का इस्तेमाल

सेफ सेक्स की बात की जाए तो आज भी कई ऐसे लोग है जो सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल नहीं करते हैं. आज भी कई लोगों को कंडोम का इस्तेमाल करने में झिझक महसूस होती है और वह कंडोम से दुरी बनाकर रखते हैं. ऐसा पहले के समय में भी होता था. पहले के समय में लोग कंडोम का इस्तेमाल करने में शरमाते थे और इस वजह से वह गर्भनिरोध के तरीकों को अपनाते थे. पहले के समय में कपल कंडोम से कही ज्यादा गर्भनिरोध पर विश्वास करते थे. अब जमाना बदल गया है और अब लोग कंडोम का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर मानते हैं.

अब लोगों के अंदर कंडोम को लेकर जागरूकता बढ़ चुकी है और वह अपने साथी को लेकर भी काफी पजेसिव रहते हैं. रिसर्च में आई रिपोर्ट के अनुसार आज से करीब 10 साल पहले महिलाएं सेफ सेक्स के लिए गर्भनिरोध का इस्तेमाल करती थीं लेकिन अब पुरुष कंडोम का इस्तेमाल कर उन्हें संतुष्ट रखते हैं. आज भी कई ऐसी महिलाएं हैं जिन्हे कंडोम पर विश्वास नहीं होता है इस वजह से वह गर्भनिरोध का सहारा लेती है.

एक सर्वे के मुताबिक़ 15 से 49 साल तक की कुंवारी महिलाएं गर्भनिरोध का इस्तेमाल करती हैं, वहीं 20 से 24 साल तक की महिलाएं कंडोम को उपयोगी समझती हैं. दुनिया में करीब 76% लोग ऐसे हैं जो कंडोम पर नहीं बल्कि गर्भनिरोध पर विश्वास करते हैं वहीं बाकी लोगों को कंडोम पर यकीन होता है. कंडोम, गर्भनिरोध जैसे ही और भी तरीके होते हैं जो सेफ सेक्स के लिए अपनाए जाते हैं. इन तरीकों को अपनाने में पंजाब सबसे आगे है.

क्या आप जानते हैं हस्तमैथुन के फायदे ?

बॉडी बनाने के बाद इसलिए सिकुड़ जाता है लिंग

लड़कियों में ये इच्छा सेक्स को बनाती है बहुत बेहतर

?