पुदीने के इस्तेमाल से गायब करें आंखों के नीचे पड़े काले घेरे
पुदीने के इस्तेमाल से गायब करें आंखों के नीचे पड़े काले घेरे
Share:

अगर किसी लड़की के चेहरे पर डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आजकल लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. डार्क सर्कल की समस्या को दूर करने के लिए लड़कियां महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का भी इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या आसानी से दूर हो जाएगी.  

1- पुदीना स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पुदीने के पत्तों को पीसकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. नींबू के रस को अपनी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. नींबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं  जो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. 

3- डार्क सर्कल्स पर गुलाब जल लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- रोज रात में सोने से पहले नारियल के तेल में बादाम का तेल मिलाकर डार्क सर्कल्स एरिया पर लगाएं. अब हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह अपनी आंखों को साफ पानी से धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

लगाएं साबूदाने से बना स्पेशल फेस पैक, आएगा चेहरे में निखार

सौंदर्य में निखार लाता है दूध

जानिए क्या है मिल्क बाथ लेने के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -