चावल का पानी दिलाता है गले के इन्फेक्शन से छुटकारा
चावल का पानी दिलाता है गले के इन्फेक्शन से छुटकारा
Share:

गले का इन्फेक्शन एक संक्रामक बीमारी होती है जिसके होने पर बहुत सारी तकलीफो का सामना करना पड़ता है. गले में इंफैक्शन होने पर गले में दर्द के साथ कान के आस-पास सूजन हो जाती है जिससे खाने-पीने में बहुत दिक्कत होती है. गले में इन्फेक्शन होने पर कान में दर्द, कमजोरी, गालों में सूजन, भूख न लगना और सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है. आज हम आपको गले के इन्फेक्शन से आराम पाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-गले में इन्फेक्शन होने पर एक बोतल में गर्म पानी भरकर गले की सिंकाई करने से आराम मिलता है.इसके अलावा आप गुनगुने पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर गरारा करे .इससे भी गले के इन्फेक्शन में आराम मिलता है.

2-अगर आपके गले में दर्द हो रहा है तो थोड़ा सा नमक लेकर एक पतले कपड़े में बांध ले. अब इसे तवे पर हल्का गर्म कर लें और फिर इससे गले के आसपास सिंकाई करें.

3-आप उबले चावल के पानी से भी गले के इन्फेक्शन से आराम पा सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चावल के पानी में थोड़ा सा नमक डालकर पीने से आराम मिलता है.

4-अदरक को छोटे छोटे टुकड़ो में काटकर सूखा लें जब ये अच्छे से सूख जाये तो इस पर काला नमक लगाकर चूसें.आप चाहे तो कच्चे अदरक को भी काले नमक के साथ चूस सकते है.

पीले दांतो को सफ़ेद करता है दूध और केला

अधिक निम्बू पानी पीने से हो सकता है हड्डियों को नुकसान

तुलसी से निखारे अपना रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -