रिवेंज पॉर्न केस में 42 करोड़ रुपये का हर्जाना
रिवेंज पॉर्न केस में 42 करोड़ रुपये का हर्जाना
Share:

कैलिफॉर्निया: एक शख्स पर महिला की न्यूड तस्वीरें, विडियो इंटरनेट पर पोस्ट करने का आरोप था जिसका उसे जो खामियाजा भुगतना पड़ा वो उसने कभी नहीं सोचा होगा. अमेरिका के कैलिफॉर्निया में एक फेडरल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने रिवेंज पॉर्न केस में एक शख्स से पीड़ित महिला को 42 करोड़ रुपये का हर्जाना चुकाने का आदेश दिया है. महिला के वकील के मुताबिक, रिवेंज पॉर्न मामलों में यह अब तक का दूसरा सबसे बड़ा हर्जाना है.

एक अज्ञात महिला ने डेविड इलमा नाम के शख्स पर सिविल कोर्ट में केस फाइल किया था. साल 2013 में महिला और उसके बॉयफ्रेंड का ब्रेकअप हुआ था. इसके बाद से ही शख्स ने महिला की अश्लील तस्वीरें और विडियो पॉर्नोग्रफी वेबसाइट्स पर डालने शुरू कर दिए. कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, शख्स ने महिला को धमकी दी कि वह उसकी जिंदगी इतनी बर्बाद कर देगा कि वह आत्महत्या कर लेगी.

कोर्ट ने अपने आदेश में 4 लाख 50 हजार डॉलर कॉपीराइट उल्लंघन, 30 लाख डॉलर गंभीर मानसिक तनाव और 3 लाख अन्य क्षतियों की पूर्ति के लिए चुकाने का आदेश दिया. इस पूरे मामले में दोषी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बहरहाल आरोपी सदमे में है और इतने बड़े हर्जाने का फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है.

बीएसएनएल ने लांच किया अपना 4G सिम

जल्द लांच होगा ये स्टाइलिश स्मार्टफोन

रिवेंज पोर्न के मामले में महिला को मिला 42 करोड़ रुपये हर्जाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -