जिस रंग की पगड़ी पहनता है उस रंग की ही कार में चलता है ये सरदार

जिस रंग की पगड़ी पहनता है उस रंग की ही कार में चलता है ये सरदार

इंग्लैंड के रहने वाले रुबेन सिंह नामक शख्स अपनी लाइफस्टाइल को लेकर दुनियाभर में मशहूर हैं. रुबेन सिंह मूल रूप से भारत के रहने वाले हैं लेकिन अब वो दुनियाभर में जानी-मानी हस्ती बन चुके हैं. रुबेन के पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी उनकी एक ऐसी बात है जो उन्हें औरो से अलग और खास बनाती हैं और वो खासियत है रुबेन सिंह की कार और पगड़ी. ये बात जानकर भले ही आपके होश उड़ जाए लेकिन हम आपको बता दें रुबेन सिंह के पास जितने रंग की पगड़ियां हैं उतने ही रंग की उनके पास कारे हैं.

सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं. रुबेन के पास दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी कार मानी जाने वाली रोल्स रॉयस (Rolls Royce) है. इन कारों की कीमत करोड़ों रुपये हैं. रोल्स रॉयस एक ऐसी कार होती है जो विशेष आर्डर देने पर भी बनाई जाती है. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे कि आखिर रुबेन जिस रंग की पड़गी पहनते हैं उस रंग की कार में ही क्यों चलते हैं? तो हम आपको इसके पीछे का कारण भी बता ही देते हैं.

दरअसल एक बार ब्रिटिश व्यक्ति ने रुबेर की बेइज्जती कर दी थी. उस आदमी ने रुबेर की पगड़ी का मजाक उड़ाया था. इसके बाद ही रुबेर काफी ज्यादा आहत हुए थे और फिर उन्होंने उस आदमी की बोलती बंद करने का फैसला लिया. रुबेर ने उस आदमी को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए मेहनत कर इतना बड़ा नाम कमा लिया कि आज वो दुनियाभर में पहचाने जाने लगे. रुबेर ने पैसा कमाने के बाद सात रोल्स रॉयस कार खरीद डाली और अब वो हर हफ्ते के सातों दिन अलग-अलग रंग की पगड़ी पहनकर उस रंग की ही रोल्स रॉयस कार में सफर करते हैं.

टीचर्स डे : शिक्षक आपके जीवन को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है

शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

शिक्षक दिवस पर पढ़िए गुरुओं के कुछ खास मैसेज

?