गुरु घासीदास बाबा के अपमान से सतनामी समाज में आक्रोश
गुरु घासीदास बाबा के अपमान से सतनामी समाज में आक्रोश
Share:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपने प्रांतीय अधिवेशन में गुरु घासीदास बाबा की तस्वीर को डस्टबिन में लगाने को लेकर लगी विवाद की आग और भयानक हो गई है. जिसके तहत रविवार को सतनामी समाज के युवाओं ने तेलीबांधा थाने का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी करते हुए उग्र प्रदर्शन किया.

ज्ञात हो कि चार दिन पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अपने प्रांतीय अधिवेशन के लिए छपवाए गए पोस्टर में गुरु घासीदास बाबा की तस्वीर वाले पोस्टरों को डस्टबिन और कचरे वाले स्थान में लगवा दिया था. इसे लेकर सतनामी समाज भड़क गया था. उनके साथ अब इस विरोध में जोगी कांग्रेस, छत्तीसगढ़ क्रांति सेना समेत कई संगठन शामिल हो गए हैं. सतनामी समाज के सदस्य जितेंद्र जीतू बारले ने सीधे कार्रवाई करने की मांग की है.

सतनामी समाज का कहना है कि एबीवीपी ने उनके संत गुरु घासीदास बाबा का अपमान किया गया है, जिसे समाज बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेगा. उनका आरोप है कि पुलिस ढिलाइ बारात रही है. 17 जनवरी से अब तक आंदोलन चलाने के बावजूद अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उनका कहना है कि उन्होंने शासन प्रशासन से लेकर एसपी तक से मामले की शिकायत की,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. वहीं तेलीबांधा के टीआई राजेश बागड़े का कहना है कि एबीवीपी ने माफी मांग ली है.

सौ दिन में पाएंगे ‘मेरा हिमाचल स्वच्छ हिमाचल’

वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट से भीषण आग

''प्रयास 3D'' : प्रयास रंगमंच की धरोहर संभालने का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -