फेयरनेस क्रीम की जगह घी के आसान नुस्खे से पाएं गोरी और खिली खिली त्वचा
फेयरनेस क्रीम की जगह घी के आसान नुस्खे से पाएं गोरी और खिली खिली त्वचा
Share:

घी का इस्तेमाल सभी घरों में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. क्या आपको पता है घी का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा की रंगत को निखारने के लिए भी कर सकते हैं. आजकल सभी लड़कियां अपनी त्वचा की रंगत को निखारने के लिए फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. जिसमें केमिकल्स मौजूद होते हैं. हम आपको बता दें कि घी एक ऐसा नेचुरल मॉइश्चराइजर है जो न केवल आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है बल्कि स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है. 

1- घी में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होते हैं जो त्वचा की टैनिंग को दूर करके स्किन को नेचुरल तरीके से निखारने  में मदद करते हैं. घी हर प्रकार की स्किन टाइप के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है. अपनी त्वचा को मॉइश्चराइजर करने के लिए घी को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक मसाज करें. अब गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन के डैमेज टिशूज रिपेयर हो जाएंगे और आपकी स्किन हमेशा स्वस्थ रहेगी. 

2- घी  में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी. 

3- अगर आपके चेहरे पर काले दाग धब्बे हैं तो घी में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा साफ और खूबसूरत हो जाएगा.

 

पिंपल्स और एक्ने की समस्या से बचने के लिए जरूरी है बैलेंस डाइट लेना

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -