इस चमत्कारी फल से दूर करें झुर्रियां
इस चमत्कारी फल से दूर करें झुर्रियां
Share:

बढ़ती उम्र के कारण चेहरे पर झुर्रियां होना आम बात है, लेकिन कुछ लोगों को उम्र से पहले चेहरे पर झुर्रियां होने लगती है, जिसकी वजह से वे परेशान होने लगते है, क्या आपके चेहरे पर भी झुर्रियां है जिससे आप परेशान रहते है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं क्योकि हम आपको बताएंगे एक ऐसे फल के बारे में जिससे आप चेहरे पर होने वाली झुर्रियों से निजात पा सकते है.

हम बात कर है अनार की जिसको लोग खाकर उसके छिलके को फेंक देते है लेकिन क्या आप जानते है कि अनार के छिलके से चेहरे की झुर्रियों दूर कर सकते है. अनार के छिलके कई एंटीऑक्सीडेंट गुण से भरपूर होते हैं, इसके छिलको को सुखाकर इसका मास्क बनाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर होने वाली झुर्रियों को दूर करता है.

साथ ही अनार के छिलके आपके चेहरे में चमक लाने के साथ-साथ उसे जवां भी बनाता है. अगर आपकी स्किन पर बड़े-बड़े पोर्स हो तो आपका चेहरा बेजान और गड्ढो से भरा हुआ लगेगा. इसलिए आप चेहरे पर अनार के छिलको का मास्क लगाए इससे स्किन के पोर्स छोटे हो जाते हैं. साथ ही स्किन में कसावट बनी रहती है जिससे आप अपनी उम्र से ज्यादा जवान लगने लगते हैं.

ये भी पढ़े

मिल्क पाउडर से पाएं चेहरे पर कुदरती चमक

इन तरीकों से भी कर सकते है नेलपॉलिश रिमूव

खाने में ये चीजें शामिल करके झड़ते बालों को रोकें

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -