इन तरीकों से दूर करें अपने माथे की झुर्रियां
इन तरीकों से दूर करें अपने माथे की झुर्रियां
Share:

उम्र बढ़ने पर झुर्रियां आना एक आम प्रक्रिया होती है. पर कभी-कभी गलत खानपान या तनाव के कारण है समय से पहले ही माथे पर झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं. माथे पर झुर्रियां आने से चेहरा बदसूरत दिखने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप माथे की झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो विटामिन सी युक्त फेस मास्क का इस्तेमाल करें. इसके लिए फलों और छिलकों को मिलाकर पेस्ट बनाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपकी माथे की झुर्रियां दूर हो जाएगी. 

2-  अगर आप स्वस्थ और झुर्रियों रहित त्वचा पाना चाहते हैं तो अलसी के तेल का इस्तेमाल करें. अलसी के तेल को चेहरे पर लगाकर मसाज करने से माथे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं. 

3- अंडे और क्रीम के पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- एलोवेरा जेल में अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करने से गायब हो जाएंगी.

 

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है पोंड्स की यह क्रीम

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -