इन तरीकों से दूर करें आंखों के नीचे की सूजन
इन तरीकों से दूर करें आंखों के नीचे की सूजन
Share:

कई बार सो कर उठने के बाद आंखों के नीचे हल्की सूजन दिखाई देती है. इसके अलावा नींद ना पूरा होना, स्मोकिंग, ड्राई स्किन और गलत लाइफस्टाइल के कारण भी आंखों के नीचे सूजन आ जाती है. आंखों के नीचे सूजन आने से आंखों के नीचे का हिस्सा फूल जाता है. जो देखने में बहुत ही खराब लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने आंखों के नीचे की सूजन से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- कैमोमाइल में भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. जो आंखों की सूजन को दूर करने में मदद करते हैं. आंखों की सूजन को दूर करने के लिए कैमोमाइल टी बैग को पानी में डालकर उबालें. अब इसे हल्का ठंडा करके अपनी आंखों पर रखें. 15 मिनट बाद अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. दिन में दो तीन बार ऐसा करने से आपकी आंखों की सूजन दूर हो जाएगी. 

2- अपनी आंखों में थोड़ी थोड़ी देर पर गुलाब जल की कुछ बूंदों को डालें. ऐसा करने से आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी और सूजन भी दूर हो जाएगी. 

3- अपनी आंखों के नीचे अंडे के सफेद हिस्से को लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से साफ करें. ऐसा करने से कुछ ही देर में आपके आंखों के नीचे की सूजन दूर हो जाएगी. 

4- दूध को हल्का गर्म करके दिन में दो तीन बार अपनी आंखों को साफ करें. ऐसा करने से आंखों की सूजन से छुटकारा मिल जाएगा.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं हरी धनिया के पत्ते

चेहरे की सभी समस्याओं को दूर करता है राइस वाटर

सिर्फ रात भर में पाएं मुहांसों की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -