इन घरेलू नुस्खों से दूर करें चेहरे के मुहासे
इन घरेलू नुस्खों से दूर करें चेहरे के मुहासे
Share:

ज्यादातर लोगों को चेहरे पर मुहांसे होने की परेशानी रहती है, जिसके चलते वे काफी परेशान होने लगते है और चेहरे के मुहांसे दूर करने के लिए कई नुस्खे आजमाते है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे, कुछ खास घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप चेहरे पर होने वाले मुहांसे से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों के दूर करने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते है. जी हाँ आप टूथपेस्ट से दाग धब्बे दूर कर सकते है इसे आप सोने से पहले चेहरे पर लगाए और बाद में इसे साफ ठन्डे पानी से धो लें. आप घर पर फेसपैक तैयार करे और अपने चेहरे पर लगाए फेसपैक बनाने के लिए आप बेसन, हल्दी, दूध और नीम का पेस्ट का बनाये और इस पैक को हर रोज अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा जल्दी ही मुंहासों से मुक्‍त हो जाएगी. साथ ही चेहरे पर चमक आएगी.

आप मुहांसे को दूर करने के लिए लहसुन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए आप लहसुन का रस अपने मुहांसों पर लगाएं, बाद में हल्के गर्म पानी के साथ इसे धो लें. इस उपाय को दिन में 3 बार ट्राई करें, आपकी स्किन मुहांसे दूर हो जायेंगे और आपकी स्किन साफ नजर आएगी.

ये भी पढ़े

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

जानिए, क्यों करते है टोटके करने में नींबू और मिर्ची का प्रयोग

तैयार करें घर पर मॉइश्चराइजर और त्वचा की नमी को रखें बरकरार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -