इन घरेलू नुस्खों से दूर करे सफ़ेद बाल

ज्यादातर लोगों को उम्र से पहले सफ़ेद बाल आने लगते है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है और सफ़ेद बालों को दूर करने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनसे आप आसानी से सफ़ेद बालों को दूर कर सकते है. अगर आप भी सफेद होने वाले बालों से परेशान हैं तो हर रोज देशी घी से अपने बालों की मसाज करें ऐसा करने से बाल सफ़ेद होना कम हो जायेंगे.

आप चाहे तो नींबू की कुछ बूंदो के साथ दो चम्मच दही थोड़ी सी मात्रा में नारियल का तेल और कत्था मिला ले. फिर तैयार किए गए इस पेस्ट को 8 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर इसके बाद बालों में लगाए. फिर एक घंटे बाद बालों को धो ले, ऐसा करने से आपके सफेद बाल एक महीने बाद काले होने शुरू हो जाएंगे.

प्याज भी सफेद बालों को काला करने में मदद करता है, इसके लिए आप प्याज का पेस्ट बनाकर बालों में लगा ले, ऐसा करने से भी सफ़ेद बाल कम आएंगे. साथ ही खाने में बादाम, अखरोट, मछली आदि का सेवन अधिक से अधिक करना चाहिए, ये बालों को काले करने में मदद करते है.

ये भी पढ़े

इन चीजों से तैयार करे ब्लीच और पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां

इस टोनर से चेहरे पर लाये खूबसूरत निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -