इन तरीकों से दूर करें आंखों के डार्क सर्कल्स
इन तरीकों से दूर करें आंखों के डार्क सर्कल्स
Share:

ज्यादातर लोगों को आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स होने की परेशानी रहती है, जिसके चलते वे परेशान होने लगते है. वैसे डार्क सर्कल्स बढ़ती उम्र के कारण भी होने लगते है, इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप आँखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स से हमेशा के लिए निजात पा सकते है.

आखों को खूबसूरत रखने के लिए आप एक कच्चे आलू को छीलकर घिस लें और इस पेस्ट को काले घेरों पर लगाएं फिर आधे घंटे के बाद धो लें, इससे आंखों के नीचे का कालापन हल्का होने लगेगा साथ ही आपकी आंखे साफ़ दिखने लगेगी. आप चाहे तो ताजे दूध का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप रूई को कच्चे दूध में भिगोएँ और इससे आंखों को साफ करें, इसके बाद दूध में भीगी दो कॉटन बॉल्स को 15-20 मिनट तक आँखों पर रखे, इसके बाद चेहरे को धो ले. हर रोज इसका इस्तेमाल करने से डार्क सर्कल्स जल्दी ही दूर हो जायेंगे.

गुलाब जल के प्राकृतिक गुण आंखों को गहराई से साफ करके उन्हें सुंदर बनाते हैं, इसलिए आप हर रोज शुद्ध गुलाब जल की एक-दो बूंदें रोज़ आंखों में डालें और आँखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स पर लगाए. ऐसा करने से आँखों में चमक आयेगी साथ ही डार्क सर्कल्स भी कम होंगे.

ये भी पढ़े

स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए

इन तरीके से बनाये घर पर नेचुरल स्क्रब

सिरके के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा और खूबसूरत बाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -