चुटकियों में दूर करें अपने चेहरे के दाग धब्बे

चुटकियों में दूर करें अपने चेहरे के दाग धब्बे

सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे को दाग धब्बों से मुक्त रखना चाहती  हैं. इसके लिए वह मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट से लेकर घरेलू नुस्खों तक का इस्तेमाल करती हैं. चेहरे पर अधिक चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरा पहले से भी ज्यादा खराब हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा में नया निखार  आएगा. 

1- ड्राई स्किन वाली लड़कियों के चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या ज्यादा होती है. ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल में शहद और जैतून का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 25 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा लंबे समय तक हाइड्रेट रहेगी और दाग धब्बे की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

2-अगर आपकी स्किन ऑयली है तो दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में एलोवेरा जेल और दही को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा आयल  साफ हो जाएगा और आपको गोरी और साफ-सुथरी त्वचा मिलेगी. 

3- सेंसिटिव स्किन वाली लड़कियों के चेहरे पर पिंपल्स की समस्या ज्यादा होती है. ऐसे में एलोवेरा जेल में पपीते का पल्प मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. आधे  घंटे  के बाद अपने  चेहरे को ठन्डे पानी से धो  लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपको एक्ने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

 

कच्चे दूध के इस्तेमाल से निखारे अपनी खूबसूरती

ब्यूटी को निखारते हैं ये फूड्स

घरेलू नुस्खे से निखारें अपना रंग

?