घरेलू तरीकों से दूर करें पसीने की बदबू

घरेलू तरीकों से दूर करें पसीने की बदबू

ज्यादातर लोगों को पसीना आने की समस्या होती है .वैसे तो यह एक आम समस्या है पर कुछ लोगों के पसीने से बहुत ज्यादा गंदी स्मेल आती है. कभी-कभी पसीने की बदबू के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए आलू के एक टुकड़े को अपने अंडर आर्म्स पर रगड़ें. लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके पसीने से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी. 

2- फिटकरी और पुदीने के इस्तेमाल से भी पसीने की बदबू दूर हो जाती है. इसके लिए नहाने के पानी में फिटकरी और पुदीने की पत्तियां डाल दें. अब आधे घंटे बाद इस पानी से नहाए. कुछ दिनों तक लगातार इस पानी से नहाने से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी.

3- अपने नहाने के पानी में इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाए. इत्र और गुलाब जल मिलाकर नहाने से आपके शरीर में ताजगी और ठंडक बनी रहेगी. जिससे आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी. 

4- बर्फ का इस्तेमाल करने से पसीना कम आता है. घर से बाहर निकलने से पहले अंडर आर्म्स पर बर्फ लगाएं. ऐसा करने से आपको पसीना नहीं आएगा.

 

सेहत के लिए फायदेमंद होता है विटामिन के

बीमारियों को दूर करने के लिए करें हल्दी का इस्तेमाल

हार्ट ब्लॉकेज की समस्या को दूर करते हैं यह फूड्स

?