इन तरीकों से दूर करें अपने अपर लिप्स का कालापन
इन तरीकों से दूर करें अपने अपर लिप्स का कालापन
Share:

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. लडकियां हमेशा अपने चेहरे पर ब्लीचिंग से लेकर थ्रेडिंग तक का इस्तेमाल करते हैं. कई लड़कियां अपने अपर लिप्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए थ्रेडिंग का सहारा लेते हैं, पर कई बार धूप, हाइपर पिगमेंटेशन और थ्रेडिंग के कारण अपर लिप्स की त्वचा काली पड़ जाती है. जो देखने में बहुत ही खराब लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके अपर लिप्स का कालापन दूर हो जाएगा. 

1- नारियल का तेल या नारियल का पानी डार्क अपरलिप्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है. रोजाना रात में सोने से पहले अपरलिप्स पर नारियल का तेल या नारियल का पानी लगाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से साफ कर लें. 

2- त्वचा के लिए खीरे का रस बहुत फायदेमंद होता है. अपर लिप्स पर खीरे का रस लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके डार्क अपरलिप्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने अपर लिप्स पर मलाई लगाएं. अगर आप मलाई का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो रुई की मदद से अपने होठों के ऊपर कच्चा दूध लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. 

4- गुलाब जल खूबसूरती को बढ़ाने में सहायक होता है. दो चम्मच गुलाबजल में एक बड़ा चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर डार्क अपर लिप्स पर लगाएं सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है गुड

सनबर्न की समस्या को दूर करता है खीरा

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -