नेचुरल तरीकों से हटाएं अपने शरीर के अनचाहे बाल
नेचुरल तरीकों से हटाएं अपने शरीर के अनचाहे बाल
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए बहुत सारी ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. और अगर उन्हें किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो, तो वहां जाने के लिए वह 2 दिन पहले से ही तैयारियां शुरु कर देती हैं, और अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वो ब्लीच, फेशियल और वैक्स करवाती हैं. बहुत सी लड़कियों और महिलाओं की बॉडी पर बहुत सारे बाल होते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. इन बालों के कारण उन्हें हमेशा वैक्सिंग करवानी पड़ती है. कई लड़कियां तो इन बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूवर क्रीम भी इस्तेमाल करते हैं. पर हम आपको बता दें कि मार्केट में मिलने वाली इन हेयर रिमूवर क्रीम में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए दो चम्मच हल्दी में थोड़ी सी गुलाब की पत्तियों को डालकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने अनचाहे बालों पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. और फिर उसे हल्के पानी से हल्के गर्म पानी से स्क्रब करते हुए साफ करें. अगर आप हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपके अनचाहे बाल दूर हो जाएंगे. 

2- आलू के रस के इस्तेमाल से भी आप अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में आलू का रस ले लें, और इसमें मसूर की दाल का पेस्ट, एक चम्मच शहद, दो चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें, और फिर से अपने अनचाहे बालों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे पानी से धो लें. 

3- पपीता स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आपके शरीर पर मौजूद अनचाहे बाल दूर हो सकते हैं. अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए पपीते के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं, और इसे अपने अनचाहे बालों पर लगाएं. और सूख जाने पर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार पपीते के पेस्ट का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके शरीर से अनचाहे बालों की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -