आईज और फेस मेकअप को इस तरह करें रिमूव
आईज और फेस मेकअप को इस तरह करें रिमूव
Share:

शादी पार्टी या किसी भी फंक्शन से आने के बाद अगर हम मेकअप को नहीं हटाते है तो मेकअप कि वजह से हमारी स्किन के रोम छिद्र बंद हो जाते है जिसकी वजह से हमारी स्किन को मेकअप के केमिकल से काफी नुक्सान होता है जो हमारी स्किन के लिए बिलकुल ठीक नहीं है. रात में सोने से पहले मेकअप उतारना बहुत जरुरी है इसलिए कभी भी मेकअप उतारना न भूले और आपकी मेकअप किट में मेकअप रिमूवर अच्छी क़्वालिटी का होना चाहिए.

हमारे पास कुछ ऐसे तरीके है जिनको जानकर आप मेकअप को अच्छे से रिमूव कर पाएंगी. हमारी आंखे बहुत नाजुक होती है इसलिए आँखों का मेकअप उतारते समय ध्यान से मेकअप उतारे. आँखों का मेकअप हटाने से पहले हाथ साफ होना चाहिए, बेबी ऑयल या बेबी लोशन भी इस्तेमाल कर सकती है. आँखों का मेकअप हटाने कि लिए होममेड क्लींजर बनाने कि लिए कॉस्टर ऑयल, ओलिव ऑयल, और कैनोला ऑयल को बराबर- बराबर मात्रा में लेकर एक साथ मिला ले.

अब इस तैयार हुए पेस्ट को को टिश्यू पेपर या कॉटन में थोड़ा से लेकर आँखों को साफ़ करे. मेकअप हटाने कि लिए हमेशा कॉटन बॉल का उपयोग करे चेहरे और गर्दन को थपथपाते हुए साफ करे अगर एक बार में मेकअप साफ़ नहीं होता है तो फिर से कॉटन बॉल को गीला करके चेहरा साफ करे. बाजार में कई तरह के मेकअप रिमूवर मिलते है इनको खरीदते समय जाँच ले की उसमे एल्कोहल न हो क्योकि एल्कोहल से स्किन को नुक्सान होता है. ऐसे मेकअप रिमूवर से स्किन रूखी हो जाती है, मेकअप हटाने के बाद स्किन को टोनअप करने के लिए टोनर लगा ले आप चाहे तो मॉयस्चराइजर भी लगा सकते है इससे आपकी स्किन में कुदरती नमी रहेगी.

ये भी पढ़े

ऐसे रखें बालों की सेहत का ख्याल

इस तरह से घर पर भी बना सकते है बेहतरीन खुशबूदार डिओ

बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -