वसुंधरा को हटाने का सवाल काल्पनिक: पार्टी प्रवक्ता
वसुंधरा को हटाने का सवाल काल्पनिक: पार्टी प्रवक्ता
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान की CM वसुंधरा राजे के ललित मोदी प्रकरण में घिरने के बाद अब बड़ी राहत मिलती नजर आ रही है । एक तो प्रदेश बीजेपी खुलकर वसुंधरा के पक्ष में खड़ी हो गई है, साथ ही ऐसे संकेत मिले है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी उनका बचाव करेगा और उन्हें पद से हटने के लिए नहीं कहा जाएगा ।

शुक्रवार को जस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वसुंधरा राजे का बचाव किया था और कई दलीलें देकर यह साबित करने की कोशि‍श की थी कि मुख्यमंत्री पूरी तरह से बेदाग हैं ।   

इस विवाद में पहली बार भाजपा ने केंद्र स्तर पर भी खुलकर वसुंधरा राजे का बचाव किया । पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे को हटाने का सवाल पूरी तरह से काल्पनिक है ।  उन्होंने कहा कि वसुंधरा को लेकर जो दस्तावेज़ आए हैं, उन सबकी प्रामाणिकता नहीं है ।

मोदी और अमित शाह की ललितगेट पर चर्चा हुई

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके पद से हटाने की विपक्ष की बढ़ती मांग के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की । सूत्रों ने बताया कि अमित शाह, जो गुरुवार शाम यूपी के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री के आवास पर गए थे, वहीं रुक गए और ललितगेट पर उनके साथ विस्तार से चर्चा की । समझा जाता है कि अमित शाह ने ललित मोदी के साथ सुषमा और राजे के रिश्ते उजागर होने के बाद पार्टी की छवि को लगे दाग को मिटाने के संभावित कदमों पर चर्चा की । सूत्रों के अनुसार अमित शाह इस मामले पर आरएसएस के नेतृत्व के साथ भी संपर्क बनाए हुए हैं । भाजपा के सीनियर नेताओं ने इस मामले में सुषमा स्वराज का खुलकर समर्थन किया है, लेकिन, वसुंधरा के बारे में इससे पहले पार्टी का स्पष्ट रुख जाहीर नहीं हुआ था ।   

वसुंधरा आनंदपुर साहिब नहीं गईं

इस पहले, वसुंधरा राजे ने पंजाब में आनंदपुर साहिब का अपना दौरा रद्द कर दिया । उन्हें वहां सिखों के इस पवित्र स्थल के 350-वें स्थापना दिवस पर अमित शाह के साथ एक समारोह में भाग लेना था । अमित शाह और राजनाथ सिंह इस समारोह में शिरकत करने के लिए आनंदपुर साहिब पहुंच रहे हैं । पहले कहा जा रहा था कि वसुंधरा यहाँ पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात कर सकती हैं ।

मुरली मनोहर जोशी भी सुषमा के समर्थन में

सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने सुषमा के प्रति समर्थन व्यक्त किया और उनके आवास पर उनसे मिलने गये । वे आधा घंटे से ज्यादा समय तक वहां रुके । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -