पिंपल्स के ज़िद्दी स्पॉट्स को दूर करते हैं यह उपाय
पिंपल्स के ज़िद्दी स्पॉट्स को दूर करते हैं यह उपाय
Share:

ज्यादातर यंगस्टर्स पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं. वैसे तो यह एक आम समस्या है. हार्मोन चेंजिंग, जैनेटिक कारण, गंदी त्वचा, ऑइली स्किन, अधिक स्ट्रेस लेना, पॉल्यूशन, धूल मिट्टी और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने के कारण भी पिंपल्स की समस्या होने लगती है. पिंपल्स की समस्या कुछ दिनों के बाद ठीक हो जाती है पर इन के निशान चेहरे पर रह जाते हैं. जो किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. अपने चेहरे की त्वचा को बेदाग और खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से पिंपल्स के दाग दूर हो जाएंगे. 

1- पिंपल्स के निशानों को दूर करने के लिए पपीते का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए एक ताजे पपीते  को लेकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- एक चम्मच बेकिंग सोडा में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

3- चंदन पाउडर भी पिंपल्स के निशान को हटाने में मदद करता है. चंदन पाउडर को दूध में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपका चेहरा बेदाग और खूबसूरत हो जाएगा. 

4- नींबू के रस में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं. जो रंग को साफ करने के साथ-साथ पिंपल्स के निशान को दूर करने में मदद करते हैं. नींबू के रस में हल्दी और एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -