बीमारियो से छुटकारा दिलाता है सेक्स व्यायाम

बीमारियो से छुटकारा दिलाता है सेक्स व्यायाम

मानव जीवन में सेक्स का अहम योगदान है सेक्स से दौरान व्यक्ति अत्यंत आनंद की अनुभूति करता है परन्तु कभी कभी सेक्स की समस्या के कारण पुरुषो में योन सम्बन्धो को लेकर घृणा उत्पन्न होने लगती लेकिन अगर सेक्स क्रिया सही ढंग से की जाये तो इसके जीवन में अनेक फायदे है, यह तो हम सभी जानते है की सेक्स न केवल आनंददायक है बल्कि रिश्तो को मजबूत भी बनता है, बल्कि यह हमारे स्वस्थ के लिए भी फायदेमंद होता है. इसको जानना शायद आपके लिए आश्चर्य भरा हो सकता है.

जो इसे नही समझता की संपूर्ण जीवन तथा सम्बन्धो की गुणवत्ता के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है, उनके लिए लैंगिक सम्भोग क्रिया घृणा और परेशानी का विषय होती है अच्छी सेक्स क्रिया सम्बन्धो और स्वस्थ को काफी फायदे पहुचती है . सेक्स निम्न रक्तचाप में मष्तिष्क और शरीर का तनाव दूर करने में मदद करता है. नियमित रूप से सेक्स करने से आपका शरीर तनावपूर्ण दशाओ का सामना करने को तैयार रहता है ब्लड प्रेसर का स्तर बढ़ने नही देता है. तनाव का सामना करने के लिए योनि में लिंग का प्रवेश ज़रूरी नही है दूसरी गतिविधियिओ के द्वारा भी तनावमुक्त रहा जा सकता है .

व्यायाम के रूप में सेक्स-

सेक्स को अगर व्यायाम के रूप में किया जाये तो यह आपके शरीर को बहुत लाभ पहुचता है क्योकि सेक्स करते समय आपके शरीर की सभी माश्पेशिया खुलती है और खिचती है जिसके कारण शरीर की अतिरिक्त केलोरी खर्च करने में मदद करता है.

हार्ट अटैक की समस्या को कम करता हे सेक्स-

सेक्स करने से बॉडी का रक्त संचार ठीक होता है और कोलेस्ट्रोल का स्तर बनाये रखता है. सेक्स के दौरान हृदय तेज़ी से धड़कता हे और अधिक मात्रा पंप करता है जिससे रक्त का स्तर भी बढ़ता है हफ्ते में एक बार सेक्स करने से ह्रदय घात का खतरा काम हो जाता है.

अच्छी फीलिंग का एहसास-

सेक्स आपका तंदरुस्ती का स्तर बढ़ता है और आपके आत्मविश्वास के स्तर को उचा बनाये रखने में मददगार साबित होता है. आपके पार्टनर के प्रति आपका प्यार बढ़ता है है एवं अच्छे विचारो की पुनरावृत्ति करता है,

रिश्ते मजबूत बनाने का अनुभव-

एक अच्छी सेक्स क्रिया आपके सम्बन्धो को मजबूत बनाने में सेतु का काम करता है,

प्रतिरोधकता बढ़ता है सेक्स-

सेक्स शरीर प्रतिरोधी तंत्र को मजबूत बनता है जिसके कारण जीवाणु और विष्णु आदि संक्रमित बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है. दर्द निवारक हे सेक्स : सेक्स करने के दौरान हैप्पी हार्मोन का स्त्राव होता है जिसके कारण जोड़ो के दर्द से राहत मिलती है .

?