यूपी में रिलायंस देगी 1 लाख नौकरियां
यूपी में रिलायंस देगी 1 लाख नौकरियां
Share:

रिलायंस इंडस्ट्री जनसँख्या के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 10 हजार करोड़ रूपए का निवेश करने जा रही है. इस बात की घोषणा बुधवार को खुद रिलायंस प्रमुख मुकेश अम्बानी ने इंवेस्टर्स समिट के दौरान की. इस दौरान मुकेश अम्बानी ने अगले तीन साल में राज्य के अंदर 1 लाख नौकरियां पैदा होने की बात भी कही. उन्होंने रिलायंस जियो के माध्यम से यूपी के युवाओं के लिए नौकरियों के नए दरवाजे खुलने की उम्मीद जताई.

इस दौरान कंपनी ने इस बात की जानकारी भी दी कि वह अगले तीन सालों में राज्य सरकार और एक युनिवेर्सिटी के साथ मिलकर कैम्पेन भी चलाएगी. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, "रिलायंस ग्रुप यूपी में 2 करोड़ फोन्स मुहैया कराएगा, क्योंकि ये राज्य 'रिलायंस समूह के लिए खास' है". कंपनी की मनसा राज्य में डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा देने के साथ अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराने पर है.

यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान मुकेश अम्बानी ने कहा, 'देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य को सबसे समृद्ध राज्य बनाने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है. इसी के लिए 2 सालों से भी कम वक्त में रिलायंस ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में वर्ल्ड क्लास डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है'. गौरतलब है कि कंपनी ने इससे पहले करीब 40,000 डायरेक्ट और इन-डायरेक्ट नौकरियों की पेशकश की थी और अब इस संख्या में और अधिक इजाफा होने जा रहा है.

 

अब चेहरा पहचान कर अनलॉक होगा ये स्मार्ट फोन

जल्द ही सामने आएगा iPhone SE 2

इस मामले में दुनिया का सबसे पिछड़ा देश है भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -