चेहरे में निखार लाता है लाल चन्दन
चेहरे में निखार लाता है लाल चन्दन
Share:

अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए ज़रूरी है की सबसे पहले आप अपनी स्किन पर प्रदूषण का असर होने से बचाये,क्योकि धूल, धूप और प्रदूषण हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होते है. इन चीजों के असर के कारण हमारी स्किन पर पिम्पल्स और काले दाग-धब्बे भी हो जाते हैं. जिसकी वजह से हमारी स्किन की चमक कही खो जाती हैं और वह बेजान हो जाती हैं.

आजकल मार्केट में बहुत सारी ऐसी क्रीम्स मौजूद होती है जो ये दावा करती है की वो आपकी स्किन की चमक को वापस ला सकती है. पर ऐसा होता नहीं है,बल्कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से हमारी स्किन को फायदे की जगह नुकसान ही होता है,पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुडी सभी समस्याओ को दूर कर सकती है,और इसके अलावा अपनी स्किन में चमक भी ला सकती है. 

हम बात कर रहे है लाल चंदन की,ये हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से लाल चंदन के पाउडर मे बूंद नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये पेस्ट अच्छे से सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से लाल चन्दन का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करेगी तो इससे आपकी स्किन में निखार आ जाएगा. इसके अलावा लाल चंदन को गुलाब जल में मिलाकर चेहरे पर लगाने से मुंहासे एवं मुंहासे के निशान भी दूर हो जाते है, आप चाहे तो इसमें शहद और हल्दी पाउडर भी मिला सकती हैं.

प्याज से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत

बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है लहसुन और हल्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -