मतगणना का पूर्वाभ्यास, विशेष सावधानी बरतने के निर्देश
मतगणना का पूर्वाभ्यास, विशेष सावधानी बरतने के निर्देश
Share:

धर्मशाला: हिमाचल विधानसभा निर्वाचन के तहत कांगड़ा जिले के धर्मशाला और शाहपुर विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती के लिए आज धर्मशाला के राजकीय महाविद्यालय के सभागार में मतगणना कार्य में लगे मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, मतगणना एजेंट व माइक्रो आब्जर्वरों को मतगणना का पूर्वाभ्यास करवाया गया. इस दौरान एसडीएम धर्मशाला जतिन लाल ने मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराते हुए उन्हें मतगणना कार्य में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए.

मतगणना का कार्य 18 दिसम्बर को प्रारंभ होगा. जतिन लाल ने बताया कि मतगणना कक्ष में जाते समय उन्हें अपना मोबाईल फोन मीडिया सेंटर में जमा कराने होगा, मतगणना स्थल पर मोबाईल फोन ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा. मीडिया प्रतिनिधि सिर्फ मीडिया सेंटर तक अपने मोबाईल फोन ला सकेंगे. मतगणना स्थल पर सिर्फ अधिकृत पास धारी व्यक्ति ही प्रवेश पा सकेगें. इसके लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा डियूटी पर तैनात सभी कर्मियों को पास जारी किए जा रहे हैं.

मतगणना के प्रत्येक चक्र के बाद निर्वाचन अधिकारी द्वारा उम्मीदवार को प्राप्त मतपत्रों की संख्या की घोषणा की जाएगी. पूर्वाभ्यास सत्र के दौरान निर्वाचन कानूनगो संजय शांडिल भी मौजूद रहे. मतगणना के दौरान पुलिस बल भी तैनात किया जायेगा, जो किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पूर्वादेशित होगा.

 

गुजरात चुनाव : 48 फीसदी मतदान, पथराव भी इसी दौरान

गुजरात चुनाव अपडेट : दिन भर की हल-चल, जानिए पल-पल

लाइन में लग कर पीएम मोदी ने किया मतदान

अल्पेश ने बताया पीएम मोदी के गोरेपन का राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -