बिज़नेस चाहे जैसा भी हो, सफलता निश्चित ही मिलेगी
बिज़नेस चाहे जैसा भी हो, सफलता निश्चित ही मिलेगी
Share:

अपने जीवन में तरक्की तो हर इंसान चाहता है। तरक्की पाने के लिए वह रात-दिन मेहनत भी करता है। कई लोग अपने व्यापार या फिर बिज़नेस में तरक्की करना चाहते हैं। लेकिन ये जरूरी तो नहीं कि आप जो सोच रहे हैं, वैसा ही हो। व्यापार पैसा कमाने का एक ऐसा माध्यम है, जहां फायदा-नुकसान तो हमेशा ही लगा रहता है। लेकिन मुसीबत तो तब पैदा हो जाती है, जब बिज़नेस जैसी जगह में फायदा नाम का शब्द ही मिट गया हो। अगर आपके साथ भी कुछ इस प्रकार की समस्या है, तो यहां पर हम वास्तुशास्त्र के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हे करने के बाद निश्चित ही आपके बिजनेस या व्यापार में आपको सफलता मिलना शुरू हो जाएगी। तो चलिए जानते है वास्तुशास्त्र के कुछ उपाय....

दुकान या ऑफिस की दीवारों पर गहरे रंग जैसे हरे, नीले, काले रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए, इनकी जगह हल्के रंग जैसे सफेद, क्रीम, पीला का प्रयोग करना बेहतर रहता है। इससे ऑफिस की नैगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है।

ऑफिस या दुकान के पूर्वी हिस्से में लकड़ी का फर्नीचर या लकड़ी से बनी वस्तुएं जैसे अलमारी, शो पीस, पेड़-पौधे या लकड़ी के फ्रेम से जड़े हुए फोटो लगाएं, व्यपार की वृद्धि के लिए यह शुभ माना जाता है।

दुकान या ऑफिस में ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व को बिल्कुल खाली रखें। पानी की व्यवस्था इसी स्थान पर करें। इस दिशा में मंदिर बनवाना फायदेमंद साबित होता है।

वास्तु के अनुसार, एक टेबल पर एक से ज्यादा लोगों को बैठ कर काम नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से एक-दूसरे के काम पर बुरा प्रभाव पड़ता है

ध्यान रखें कि दुकान के किसी भी कमरे में दरवाजे के ठीक सामने टेबल न हो। दरवाजे के सामने की जगह को खाली छोड़ना अच्छा माना जाता है।

धन के देवता का वास उत्तर दिशा में माना जाता हैं, इसलिए दुकान या ऑफिस में कैशियर के बैठने की व्यवस्था उत्तर दिशा में ही करनी चाहिए।

 

आपके अधिकतर कार्य हो रहे असफल तो करें ये काम

जीवन में उन्नति का प्रतीक होती हैं फेंगशुई की ये चीजें

अब असफलता नहीं बल्कि सफलता ही आपके कदम चूमेगी

तो इस प्रकार सकारात्मकता ही नकारात्मकता को दूर करती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -