एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती
एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती
Share:

नई दिल्ली : ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी के लिए राहत की खबर यह है कि सरकारी तेल कंपनियों ने एल.पी.जी. गैस सिलेंडर के दामों में कमी कर दी है.अब बिना सब्सिडी वाले एल.पी.जी. (14.2 किलो) सिलेंडर में 35.50 रुपए की और सब्सिडी वाले एल.पी.जी. सिलेंडर में 1.74 रुपए की कटौती की गई है.

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के लिए अब 653.50 रुपए चुकाने होंगे, वहीं सब्सिडी वाले रसोई गैस की कीमत 491.35 रुपए प्रति सिलेंडर तय की गई है. यह दरें 1 अप्रैल से लागू की गई हैं.

उल्लेखनीय है कि महानगरों में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत दिल्‍ली 653.50 रु.कोलकाता 676.00 रुपए,मुंबई 625.00 रुपए और चेन्‍नई में 663.50 रुपए तय की गई है . इसी तरह सब्सिडी वाले सिलेंडर दिल्ली में दिल्‍ली 491.35 रुपए,कोलकाता 494.33 रु.,मुंबई 489.04 रु और चेन्‍नई 479.44 में उपलब्ध होंगे. बेशक गैस सिलेंडर के दाम कम होने से आम आदमी को थोड़ी राहत तो मिलेगी.लेकिन पिछले दिनों से ईंधन के मूल्य में हो रही लगातार वृद्धि ने गैस उपभोक्ताओं की राहत को बेअसर कर दिया है.ऐसे में गैस सिलेंडरों के दामों में की गई कमी ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही है.

यह भी देखें 

पीएनजी-सीएनजी की कीमतें फिर बड़ी

दिल्ली में आज से यूरो-6 ग्रेड डीजल और पेट्रोल की बिक्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -