मोटापे को कम करें इन खास नुस्खों के जरिये
मोटापे को कम करें इन खास नुस्खों के जरिये
Share:

कई लोग बढ़ते मोटापे से परेशान रहते है और मोटापे को दूर करने के लिए वे कई तरह के तरीकों को अपनाते है, लेकिन फिर भी उन्हें मोटापे से छुटकारा नहीं मिलता है. अगर आप भी बड़े हुए मोटापे से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ खास घरेलु नुस्खों के बारे में जिनके जरिये आप मोटापे को कम कर सकते है.

आप वजन कम करने के लिए करोंदे का जूस पिए क्योकि करौंदे का जूस वजन घटाने में बहुत फायदेमंद है साथ ही करौंदा विटामिन सी का बहुत अच्छा स्रोत है, इसके अलावा ये एक अच्छा एंटीऑक्सीडेंट भी है साथ ही इससे शरीर का मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है और फैट्स कम करने में आसानी होती है.

आप वजन को कम करने के लिए टमाटर-दही का शेक बनाकर पिए इसके लिए आप एक कप टमाटर के जूस में एक कप दही, आधा चम्मच नींबू का रस, बारीक कटा अदरक, काली मिर्च व स्वादानुसार नमक मिलाकर ब्लेंड कर लें और हर रोज एक ग्लास इस बनाये हुए शेक को पिए, इसके पीने से आपका वजन तेजी से गिरेगा. लौकी भी वजन कम करने में आपकी मदद कर सकती है, 100 ग्राम लौकी के जूस में केवल 12 कैलोरी ही होती है, इसे अपने सुबह के नाश्‍ते में शामिल करने से वजन तो कम होगा ही साथ में आपकी स्‍किन भी ग्‍लो करेगी.

ये भी पढ़े

सर्दी में होंठों की देखभाल करें इन खास नुस्खों के जरिये

होंठो को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत बनाये इन नुस्खों के जरिये

बढ़ते मोटापे को कम करें इन नुस्खों के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -