नीरव मोदी से हुई 7,638 करोड़ रुपये की वसूली
नीरव मोदी से हुई 7,638 करोड़ रुपये की वसूली
Share:

दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक के महाघोटालेबाज हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ठिकानो पर देश भर में ईडी के छापे मारे जा रहे है, इसी क्रम में 12,000 करोड़ रुपये की चपत पीएनबी को लगाने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मुंबई स्थित अपार्टमेंट से 26 करोड़ रुपये की रिकवरी और हुई है जिनमे बहुमूल्य आभूषण, महंगी घड़ियां और अमृता शेरगिल तथा एम एफ हुसैन की बेशकीमती पेंटिंग्स शामिल है.

ईडी के अधिकारियों ने बताया, 'प्रवर्तन निदेशालय ने सीबीआई के साथ मुंबई के वर्ली इलाके में मोदी के समुद्रमहल लग्जरी आवासीय फ्लैट में 22 मार्च को तलाशी ली. तलाशी में कीमती सामान जब्त किया गया है.' उन्होंने कहा, 'धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पिछले तीन दिनों में 15 करोड़ रुपये के पुरात्व के आभूषण, 1.4 करोड़ रुपये की महंगी घड़ियां और अमृता शेरगिल, एम एफ हुसैन और के के हेब्बार जैसे प्रख्यात कलाकारों की 10 करोड़ रुपये के मूल्य की पेंटिग्स जब्त की गई है. ED के अधिकारियों ने बताया, 'इन जब्त सामानों में हीरे की एक ऐसी अंगूठी भी शामिल है जिस की कीमत 10 करोड़ रुपये है.'


गौरतलब है कि ईडी ने फरवरी में आरोपियों के खिलाफ आपराधिक जांच शुरू की. इसके बाद उसने इस मामले में देशभर में कुल 251 स्थानों पर तलाशी लेते हुए अभी तक कुल 7,638 करोड़ रुपये की कीमत के हीरे, सोना, बेशकीमती पत्थर और अन्य चल एवं अचल संपत्तियां जब्त कर ली है. नीरव मोदी और उसका साथी मेहुल चौकसी फिलहाल देश छोड़ कर भाग गए है और उन्हें देश लाये जाने की कवायद जारी है. 

मत्स्य पालन की आड़ में 445 करोड़ रुपये का नया बैंक घोटाला

बैंक धोखाधड़ी करने वालों के पासपोर्ट रद्द हों - ईडी

एक और बैंक घोटाला, मामला 854 करोड़ का

माल्या-मोदी को पैसा देने और दिलवाने वाले कौन?: गृहमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -