लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर बनाया रिकॉर्ड
लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर बनाया रिकॉर्ड
Share:

लॉटरी खेल नसीब का और ये खेल कब किसकी दुनिया बदल दे कोई नहीं जानता. मगर जब भी किसी का लक चलता हैं उसकी दुनिया चंद लम्हों में बदल जाया करती है.एक धमाकेदार खबर सुनते हुए द नेशनल लॉटरी के सीनियर एडवाइजर एन्डी कार्टर ने कहा कि इंग्लैंड के एक शख्स ने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना लिया है. इंग्लैंड के इतिहास में लॉटरी में जीती गई ये तीसरी सबसे बड़ी राशि की है. उन्होंने कहा- क्या लाजवाब जीत है! हालांकि, विजेता की पहचान जाहिर नहीं की गई है. द नेशनल लॉटरी सरकार द्वारा अधिकृत लॉटरी एजेंसी है. लॉटरी में इस बार जीत के अंक 20, 23, 28, 30 और 44 थे. जबकि लकी स्टार्स 03, 07 था.

कार्टर ने कहा कि अब हम इस विजेता को लॉटरी की जीत का आनंद लेने में मदद करेंगे. लॉटरी विजेता ने खुद ये फैसला किया कि उसकी पहचान उजागर नहीं की जाए. इंग्लैंड में लॉटरी में सबसे बड़ी राशि कोलिन और क्रिस ने जुलाई 2011 में जीती थी. उन्होंने 1503 करोड़ रुपये जीते थे.  30 सालों से शादीशुदा कपल ने कहा था कि वे इतना अधिक धन हासिल करने के बाद डरे नहीं हैं, बल्कि बहुत अधिक एन्जॉय करेंगे. अगस्त 2012 में एड्रियन और गिलियन बेफोर्ड ने 1381 करोड़ रुपये जीताे थे. उनका नाम इंग्लैंड में लॉटरी से सबसे अधिक धन जीतने वालों में दूसरे नंबर पर है. आपको बता दें कि इंग्लैंड ही नहीं, अबू धाबी भी लॉटरी खेलने के लिए फेमस है. इसी साल अबू धाबी में एक साथ 7 भारतीय मालामाल हुए थे. अबू धाबी में एक भारतीय को जहां 12 करोड़ रुपये हासिल हुए, वहीं 6 भारतीयों को 17-17 लाख रुपये मिले. भारतीय थैंसिलस बाबू मैथ्यू को 12 करोड़ रुपये मिले. अन्य 6 भारतीयों को 17-17 लाख रुपये मिले. इसी साल जनवरी में पेशे से बिजनेस डेवलपर हरि कृष्ण को अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बिग टिकट लॉटरी में 20.8 करोड़ रुपये का टिकट हाथ लगा था.

हरि ने तब करीब 8600 रुपये के टिकट दो बार पहले भी खरीदे थे, लेकिन उन्हें लॉटरी में सफलता हाथ नहीं लगी थी. केरल के अलप्पुझा के रहने वाले हरि ने कहा था- जब टिकट खरीदा था तो असल में उम्मीद नहीं थी कि जीत जाएंगे. लेकिन भगवान की दुआ है कि मैं लकी हूं. हरि 2002 से ही यूएई में परिवार के साथ रहते हैं. उन्होंने कहा था- हमेशा से सपना रहा है परिवार के साथ दुनिया घूमने का. लगता है लॉटरी के पैसे से उसे पूरा कर पाएंगे.
 

ड्रायवर ने लॉटरी में जीते करोड़ो रूपए

लॉटरी से टैक्सी चालक बना करोड़पति

जब पुराने लॉटरी टिकट से युवक बन गया 4 मिलियन का मालिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -