घर की दीवारों पर कलर करने से पहले पढ़ लें ये खबर
घर की दीवारों पर कलर करने से पहले पढ़ लें ये खबर
Share:

सभी व्यक्ति का सपना होता है की उसका खुद का एक घर हो जिसमे वह बिना किसी परेशानी के अपना जीवन व्यतीत करे. मकान व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है जिसका प्रभाव उसके परिवार और उसके जीवन पर भी पड़ता है. यदि आपके मकान का वास्तु सही है तो वह आपके लिए सफलता और उन्नति लेकर आता है किन्तु यदि आपके मकान का वास्तु गलत है तो यह आपकी सुख शांति और सफलता में बाधा उत्पन्न करता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के घर की दिशा और उसके नक़्शे को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है जो व्यक्तियों के सभी पहलुओं पर अपना प्रभाव डालता है. किन्तु मकान में एक और चीज होती है जो उसके जीवन को प्रभावित करती है वो है मकान का रंग जिसका प्रभाव व्यक्ति के मन और स्वाभाव पर पड़ता है. आज हम आपको बताएँगे की आपके मकान के किस भाग में कौन सा रंग आपको किस प्रकार से प्रभावित करता है.

आपके घर का मध्य भाग – आपके घर के मध्य भाग में ब्रम्हा का वास माना जाता है. इस जगह हमेशा पर्याप्त रौशनी होना चाहिए जो की हल्के रंगों से प्राप्त होती है. इसलिए इस स्थान पर हमेशा हल्के रंगों का ही प्रयोग करना चाहिए.

आपके घर का पूजा स्थल – घर का मंदिर आपके घर की शांति और एकाग्रता का प्रतीक होता है. इसलिए यहाँ आपको सफ़ेद, हल्का गेंरुआ, या नीले रंग का इस्तमाल करना चाहिए.

आपका रसोई घर – रसोई घर का आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. इस स्थान पर सफ़ेद या क्रीम रंग का प्रयोग करना उचित माना जाता है.

आपके घर की छत – हमारे घर की छत से प्रकाश पुनः टकराकर वापस कमरे में आता है इसलिए इसे सफ़ेद या क्रीम रंग से रंगना चाहिए. 

 

मनी प्लांट से ज्यादा पॉवरफुल होता है ये पौधा

घर में मौजूद ये चीजें ही आपकी परेशानी बढ़ाती हैं

ऐसे समय छींक का आना बहुत ही शुभ संकेत होता है..

घर में मौजूद चूहा आपके जीवन को करता है बुरी तरह से प्रभावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -